Breaking News
Home / मध्य प्रदेश / इंदौर / *चोरी करने वाली गिरोह क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार, 25 मोबाइल और 02 वाहन बरामद।* *आरोपियों से चोरी की 04 वारदातों का भी हुआ खुलासा।* *औजार लेकर नकबजनी की योजना बना रहे थे आरोपीगण, पुलिस टीम ने दबोचा, पूछताछ में मोबाइल छीनने की वारदातों का हुआ खुलासा।* *05 सदस्यीय गिरोह में 04 आरोपी हैं नाबालिग, आर्थिक तंगी के कारण कर रहे थे वारदातें।*

*चोरी करने वाली गिरोह क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार, 25 मोबाइल और 02 वाहन बरामद।* *आरोपियों से चोरी की 04 वारदातों का भी हुआ खुलासा।* *औजार लेकर नकबजनी की योजना बना रहे थे आरोपीगण, पुलिस टीम ने दबोचा, पूछताछ में मोबाइल छीनने की वारदातों का हुआ खुलासा।* *05 सदस्यीय गिरोह में 04 आरोपी हैं नाबालिग, आर्थिक तंगी के कारण कर रहे थे वारदातें।*

Spread the love

*चोरी करने वाली गिरोह क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में गिरफ्तार, 25 मोबाइल और 02 वाहन बरामद।*

*आरोपियों से चोरी की 04 वारदातों का भी हुआ खुलासा।*

*औजार लेकर नकबजनी की योजना बना रहे थे आरोपीगण, पुलिस टीम ने दबोचा, पूछताछ में मोबाइल छीनने की वारदातों का हुआ खुलासा।*

*05 सदस्यीय गिरोह में 04 आरोपी हैं नाबालिग, आर्थिक तंगी के कारण कर रहे थे वारदातें।*

*बाबा यादव*
पुलिस उपमहानिरीक्षक इंदौर शहर श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया था कि पूर्व से चोरी नकबजनी जैसी अनसुलझी लंबित वारदातों के पतारसी के प्रयास किये जायें, तथा सम्पत्ति सम्बन्धी अपराधों पर अंकुश लगाया जाए। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) श्री सूरज वर्मा द्वारा, क्राइम ब्रांच अति पुलिस अधीक्षक श्री राजेश दंडोतिया  के नेतृत्व में घटित अपराध दैनंदिनी का पर्यवेक्षण कर सम्पत्ति सम्बन्धी अपराधों की पतारसी हेतु टीम का गठन कर उसको आवश्यक कार्यवाही हेतु समुचित दिशा निर्देश दिए गए थे।
क्राइम ब्रान्च इंदौर की टीम द्वारा घटित वारदातों में अज्ञात तथा अनसुलझी सम्पत्ति सम्बन्धी अपराधों की पतारसी के प्रयास हेतु मुखबिर तंत्र सक्रिय किया गया जिसमे मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति चोरी की योजना बनाने के उद्देश्य से थाना किशनगंज क्षेत्र में एकत्रित हुए जिनके पास ताला शटर तोड़ने के लिए आवश्यक औजार भी हैं।
सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा किशनगंज पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए, राहगीरों से छीनाझपटी करने वाली 05 सदस्यीय चोरों की टोली को पकड़ा गया। आरोपीगण चोरी की बारदात की योजना बनाते हुए किशनगंज थाना क्षेत्र में औजार लेकर बैठे थे जिन्हें दबोच कर पूछताछ की गई इन्होंने पूछताछ में कई घटनाओं का खुलासा किया।
गिरफ्तार किये गए कुल 05 आरोपियों में सरगना आकाश पिता सुशील जंगेले, उम्र 18 साल, निवासी काली बिल्लोद, बेटमा के अलावा 04 अन्य नाबालिग शामिल हैं, इनमें एक किशोर आरोपी थाना किशनगंज के अपराध क्रमांक 222/2020 धारा 458 में फरार भी चल रहा था।  पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर थाना किशनगंज में अपराध 505/20 धारा 401 भादवि के तहत पंजीबद्व किया जाकर विवेचना में लिया गया है।
     

*तरीका वारदात :- मोटर साईकिल पर सवार होकर, राहगीरों से झपट्टा मारकर  छीनना।*

आरोपीगण मोटर साईकिल से थाना किशनगंज, बेटमा, पीथमपुर रोड पर आते जाते वक्त फोन पर बात करते हुए राहगीरो से झपट्टा मारकर फोन छीन लेते थे, lockdown अवधि में आर्थिक तंगी के चलते आरोपियों ने मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को करना बताया ये लोग आस पड़ोस के परिचितों को आधी कीमत में मोबाइल बेचकर खर्च चलाते थे।
      आरंभिक पूछताछ में आरोपियों के कब्जे से इस प्रकार राहगीरों से छीने गए 25 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, साथ ही घटना में प्रयुक्त, 02 दो पहिया वाहनों को भी जप्त किया गया है।

*आरोपियों से पूछताछ में निम्न अज्ञात प्रकरणों का खुलासा हुआ है : –*

*1. थाना किशनगंज अपराध क्रमांक 466/2020 धारा 379 भादवि*

*2. थाना बेटमा अपराध क्रमांक 372/2020 धारा 379 भादवि*

*3. थाना बेटमा अपराध क्रमांक 373/2020 धारा 379 भादवि*

*4.थाना पीथमपुर अपराध क्रमांक 323/20 धारा 379 भादवि*

आरोपियों से अन्य वारदातों तथा गिरोह के अन्य साथियों के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है जिसमें कुछ और वारदातों के खुलासा होने की संभावना है।

About DNU TIMES

Check Also

खबर पार्ट-2 *श्योपुर पीजी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य एसडी राठौर के खिलाफ 3 सदस्यों का जांच दल गठित पद के दुरुपयोग करने का मामला* *कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा शासकीय योजनाओं में पैसा खाने वाले भी माफियाओं के समान*

Spread the loveखबर पार्ट-2 *श्योपुर पीजी कॉलेज के प्रभारी प्रचार्य राठौर के खिलाफ 3 सदस्यों …

One comment

  1. This is where electrical energy washers part of to revive the main great looks with the exterior surfaces.

    The best pressure washer is the one with pressure levels not more than 1500 psi.
    Most oof the big companies, at least the nice people that are made in the United States have a
    safety mechanism that shuts from the burner iff gets too hot.

    Feel free to surf to my site … pressure washer 4000 psi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *