Breaking News
Home / Bureau / जरूरतमंदों को भोजन, दवाई, मास्क आदि सामग्री वितरित करने हेतु सामाजिक संस्थाओं को जारी हुए “पास”

जरूरतमंदों को भोजन, दवाई, मास्क आदि सामग्री वितरित करने हेतु सामाजिक संस्थाओं को जारी हुए “पास”

Spread the love

डीएनयु टाईम्स (धर्मेंद्र सोनी, इंदौर)

इंदौर 24 मार्च 2020

                कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव ने शहर में वृद्ध,अनाथ, विकलांग एवं बीमार व्यक्तियों की देखभाल हेतु  इच्छुक सामाजिक संस्थाओं को सेवा कार्य करने की अनुमति प्रदान की है। उल्लेखनीय है कि, शहर में धारा 144 के अंतर्गत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं एवं 5 से अधिक लोगों के इकट्ठे होने पर प्रतिबंध है। इस स्थिति में इच्छुक सामाजिक संस्थाओं को ”पास” जारी किए गए हैं। इनकी सहायता से वे जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं, दवाइयां आदि उपलब्ध करा पाएंगे।

                 इन संस्थाओं में पित्र पर्वत सेवा धाम समिति गांधीनगर, सदाचार समिति,  सहायता संस्था, पीपल फॉर एनिमल्स, साईं सेवा धाम, भारत विकास परिषद अहिल्या नगरी, अंजुमन इस्लाम बैतूलमाल,  भारत-पारख मित्र मंडल अन्नपूर्णा क्षेत्र, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया, कायस्थ सभा, समस्या क्या है एवं सिंधी सोशल ग्रुप शामिल हैं।

                यह संस्थाएं शहर के विभिन्न क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री वितरण का कार्य करेंगी। उनके द्वारा न केवल भोजन पैकेट, दवाई, मास्क, सैनिटाइजर एवं अन्य सुरक्षा संबंधी सामग्री वितरित की जाएगी बल्कि जानवरों के लिए कार्य कर रही संस्थाओं द्वारा उनके खाद्यान्न, दवाई, उपचार एवं देखभाल संबंधी कार्य भी किए जाएंगे। इस कार्य के लिए नियुक्त किए गए अपर कलेक्टर श्री दिनेश जैन नोडल अधिकारी के रूप में इन संस्थाओं के बीच समन्वय स्थापित कर शहर के सभी क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री की पहुंच सुनिश्चित करेंगे। कोरोना की रोकथाम के संबंध में उठाए गए विभिन्न प्रतिबंधात्मक निर्णयों के वक्त स्वैच्छिक रूप से आगे आयी इन संस्थाओं को कलेक्टर श्री जाटव ने धन्यवाद ज्ञापित किया है।

About DNU TIMES

Check Also

खबर पार्ट-2 *श्योपुर पीजी कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य एसडी राठौर के खिलाफ 3 सदस्यों का जांच दल गठित पद के दुरुपयोग करने का मामला* *कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम ने कहा शासकीय योजनाओं में पैसा खाने वाले भी माफियाओं के समान*

Spread the loveखबर पार्ट-2 *श्योपुर पीजी कॉलेज के प्रभारी प्रचार्य राठौर के खिलाफ 3 सदस्यों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *